Cómo Vaciar La Papelera De Whatsapp En Android

एंड्रॉइड पर व्हाट्सएप ट्रैश को कैसे खाली करें


हालाँकि व्हाट्सएप में एक सेक्शन है जहां उपयोगकर्ता स्टोरेज को प्रबंधित कर सकते हैं, लेकिन कुछ छिपी हुई फ़ाइलें हैं जिन्हें इस टूल का उपयोग करके हटाया नहीं जा सकता है। ये फ़ाइलें व्हाट्सएप ट्रैश में मिली फ़ाइलों से न तो अधिक हैं और न ही कम।

सौभाग्य से, व्हाट्सएप ट्रैश को “पलक झपकते” में खाली करने का एक बहुत आसान तरीका है। इस लेख में हमारे द्वारा बताए गए प्रत्येक चरण का सावधानीपूर्वक पालन करके, आप उन कष्टप्रद फ़ाइलों से छुटकारा पा सकते हैं जो आपके मोबाइल पर जगह ले रही हैं।

एंड्रॉइड फोन पर व्हाट्सएप ट्रैश कैसे खाली करें?

व्हाट्सएप ट्रैश को ठीक से खाली करने के लिए, आपके पास एक फ़ाइल प्रबंधक होना चाहिए जो संबंधित ट्रैश तक पहुंच सके। यद्यपि अधिकांश टर्मिनलों पर डिफ़ॉल्ट रूप से इंस्टॉल किए गए एप्लिकेशन का उपयोग करना संभव है, हम फाइल टूल को डाउनलोड करने और उपयोग करने की सलाह देते हैं (आप इसे नीचे दिए गए बॉक्स से डाउनलोड कर सकते हैं)।

फ़ाइलें

इस एप्लिकेशन को डाउनलोड और इंस्टॉल करने के बाद, आप एंड्रॉइड पर व्हाट्सएप ट्रैश को खाली करने के लिए प्रत्येक चरण का पालन कर सकते हैं।

एंड्रॉइड मोबाइल का इंटरनल स्टोरेज डालें

सबसे पहले, आपको अपने मोबाइल डिवाइस पर “फ़ाइलें” एप्लिकेशन खोलना होगा, आपको स्क्रीन के ऊपरी बाएं कोने में स्थित तीन क्षैतिज रेखाओं को दबाना होगा (यह वह समय है जब यह विकल्प आपके टर्मिनल मॉडल के नाम के साथ दिखाई देता है)।

एंड्रॉइड पर व्हाट्सएप फ़ोल्डर तक पहुंचें

तो आपको “एंड्रॉइड” नामक फ़ोल्डर में जाना होगा, “मीडिया” और “com.whatsapp” फ़ोल्डर दर्ज करना होगा।

एंड्रॉइड पर छिपी हुई व्हाट्सएप फ़ाइलें देखें

तीन छोटे लंबवत बिंदुओं पर क्लिक करें, “छिपी हुई फ़ाइलें दिखाएं” पर क्लिक करें।

एंड्रॉइड पर व्हाट्सएप जंक फ़ाइलें देखें

“मीडिया” फ़ोल्डर तक पहुंचें। “मीडिया” में विभिन्न फ़ोल्डर प्रदर्शित होंगे। व्हाट्सएप रीसायकल बिन में फ़ाइलें हैं, यदि आप इनमें से किसी एक फ़ोल्डर में प्रवेश करते हैं, तो आपको दो नए अनुभाग दिखाई देंगे: “व्यक्तिगत” और “भेजा गया” फ़ोल्डर, आप कचरा खाली कर सकते हैं। व्हाट्सएप.

एंड्रॉइड पर व्हाट्सएप ट्रैश साफ़ करें

आप ट्रैश में फ़ाइल का चयन करके इसे खाली कर सकते हैं (निर्दिष्ट फ़ाइल को हटा दें) आपको “व्यक्तिगत” फ़ोल्डर में सभी फ़ाइलों को हटाना होगा।

यदि जोड़ने के लिए और कुछ नहीं है, तो यह स्पष्ट करना महत्वपूर्ण है कि यह आपके व्हाट्सएप फ़ोटो और वीडियो को नहीं हटाएगा, और यह संग्रहीत चैट या समूह चैट को नहीं हटाएगा। केवल पहले हटाई गई फ़ाइलें और वार्तालाप हटा दिए जाएंगे।

Scroll to Top