एंड्रॉइड पर बिना ऐप्स के मुफ्त संगीत कैसे डाउनलोड करें (2024)

एंड्रॉइड पर बिना ऐप्स के मुफ्त संगीत कैसे डाउनलोड करें (2024)


यदि आप अपने मोबाइल पर संगीत डाउनलोड करना पसंद करते हैं और इस प्रकार अपने पसंदीदा गाने सुनने के लिए इंटरनेट कनेक्शन पर निर्भर नहीं हैं, तो आप सही जगह पर आए हैं। और नीचे हम बिना कोई एप्लिकेशन इंस्टॉल किए आपके मोबाइल फोन पर संगीत डाउनलोड करने के 5 तरीके प्रस्तुत करते हैं।

एंड्रॉइड पर बिना ऐप्स के मुफ्त संगीत कैसे डाउनलोड करें: 5 तरीके

स्पॉटिफ़्लायर, स्नैपट्यूब इत्यादि जैसे कई मुफ्त संगीत डाउनलोड ऐप्स हैं जिन्हें आप अपने एंड्रॉइड पर इंस्टॉल कर सकते हैं। टेलीग्राम इंस्टॉल करने और इस मैसेजिंग ऐप में अकाउंट बनाने पर टेलीग्राम चैनलों का उपयोग करके संगीत डाउनलोड करने का विकल्प मिलता है।

अब बिना कोई एप्लिकेशन इंस्टॉल किए अपने मोबाइल पर मुफ्त संगीत डाउनलोड करना भी संभव है। जिसमें नीचे हम 5 तरीके छोड़ते हैं आपको बस अपने Android ब्राउज़र का उपयोग करना होगा फ्री मे गाने डाउनलोड करें;

एमपी3 यूट्यूब

यूट्यूब से तेजी से और कुछ विज्ञापनों के साथ संगीत डाउनलोड करने के लिए एमपी3 यूट्यूब वेबसाइट

यदि आप अपने मोबाइल पर YouTube गाने डाउनलोड करना चाहते हैं, तो आपको MP3YouTube वेबसाइट आज़मानी चाहिए। यह उपयोग में बहुत तेज़ और आसान है, आपको बस इन चरणों का पालन करना होगा:

सबसे पहले, ब्राउज़र से MP3YouTube वेबसाइट दर्ज करें।अब यूट्यूब से गाने का लिंक पेस्ट करें और सर्च पर क्लिक करें और अंत में डाउनलोड एमपी3 पर क्लिक करें, कुछ सेकंड रुकें और बस गाना अपने आप डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा।

SpotifyMate

Spotify से संगीत जल्दी और आसानी से डाउनलोड करने के लिए Spotifymate वेबसाइट

यदि आप Spotify से गाने डाउनलोड करना चाहते हैं तो आपको SpotifyMate वेबसाइट का उपयोग करना होगा। यह आपको नीचे दिए गए चरणों का पालन करके स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म से संगीत डाउनलोड करने की अनुमति देगा।

आरंभ करने के लिए, अपने ब्राउज़र में SpotifyMate वेबसाइट खोलें।Spotify गाने के लिंक को वेब पर पेस्ट करें और 🢃 बटन पर क्लिक करें, अंत में डाउनलोड MP3 पर क्लिक करें, कुछ सेकंड प्रतीक्षा करें और बस, गाना अपने आप डाउनलोड हो जाएगा।

Tubidy

मुफ़्त संगीत डाउनलोड करने के लिए ट्यूबिडी बज़ वेबसाइट

अपने मोबाइल पर कुछ भी इंस्टॉल किए बिना मुफ्त संगीत डाउनलोड करने का सबसे अच्छा तरीका ट्यूबिडी वेबसाइट का उपयोग करना है। इसके साथ, आपको YouTube या Spotify पर गाने के लिंक को खोजने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि इसका अपना खोज इंजन है, जिससे आप आसानी से वह संगीत पा सकते हैं जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं। आगे, हम आपको बताएंगे कि इसका उपयोग कैसे करें:

सबसे पहले, ब्राउज़र से Tubidy वेबसाइट दर्ज करें।अब सर्च बार का उपयोग करके उस गाने को खोजें जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं, गाने पर टैप करें, एमपी3 अनुभाग चुनें और 🢃 बटन के साथ अपनी इच्छित गुणवत्ता चुनें। कुछ सेकंड के बाद एक डाउनलोड बटन दिखाई देगा, उसे दबाएं और बस हो गया।

YTMP3

यूट्यूब से 320 केबीपीएस में Ytmp3 संगीत डाउनलोड करने के लिए वेबसाइट

ऊपर हमने यूट्यूब से संगीत डाउनलोड करने के लिए एक वेबसाइट छोड़ी है लेकिन बुरी बात यह है कि यह केवल 128 केबीपीएस में गाने डाउनलोड करती है… बेहतर गुणवत्ता में डाउनलोड करना चाहते हैं? तो YTMP3 वेबसाइट आज़माएं जो आपको इन चरणों का पालन करके YouTube से 320 KB में गाने डाउनलोड करने की अनुमति देती है।

आरंभ करने के लिए, अपने ब्राउज़र में YTMP3 वेबसाइट खोलें।यूट्यूब गाने का लिंक वेब पर पेस्ट करें और सर्च दबाएँ, अंत में उच्चतम गुणवत्ता (320 केबीपीएस) चुनें, कन्वर्ट दबाएँ, कुछ सेकंड प्रतीक्षा करें और फिर डाउनलोड दबाएँ।

साउंडक्लाउड टूल

साउंडक्लाउड से संगीत डाउनलोड करने के लिए साउंडक्लाउड टूल

क्या ऐसे गाने हैं जिन्हें आप साउंडक्लाउड पर डाउनलोड करना चाहते हैं? इसके बाद, हम साउंडक्लाउड टूल वेबसाइट का उपयोग करने की सलाह देते हैं, जो आपको इन चरणों का पालन करके साउंडक्लाउड से मुफ्त और जल्दी से गाने डाउनलोड करने की अनुमति देती है।

सबसे पहले, अपने ब्राउज़र में साउंडक्लाउड टूल वेबसाइट खोलें।गाने का लिंक वेब पर पेस्ट करें और डाउनलोड एमपी3 ट्रैक पर क्लिक करें और अंत में डाउनलोड एमपी3 पर क्लिक करें और बस हो गया।

और आप… अपने मोबाइल पर मुफ्त संगीत डाउनलोड करने के लिए आप इन 5 तरीकों में से कौन सा तरीका अपनाते हैं?

Scroll to Top