Como Quitar La Navegacion Por Gestos En Android

एंड्रॉइड पर जेस्चर नेविगेशन कैसे हटाएं





एंड्रॉइड 10 2019 के मध्य में जारी सबसे आकर्षक सुविधाओं में से एक जेस्चर नेविगेशन है। इसके साथ, आप तीन नेविगेशन बटन के बिना काम कर सकते हैं। अब, भले ही यह सुविधा लंबे समय से मौजूद है, फिर भी कुछ उपयोगकर्ता अभी भी जेस्चर नेविगेशन के आदी नहीं हैं।

ठीक है, यदि आप उन लोगों में से हैं जो नेविगेशन बटन सक्रिय करना और आइकन हटाना चाहते हैं, तो आप सही जगह पर आए हैं। आगे, हम आपको बताएंगे कि किसी भी एंड्रॉइड मोबाइल पर जेस्चर को अक्षम करने के लिए आपको किन चरणों का पालन करना होगा।

Xiaomi मोबाइल पर जेस्चर नेविगेशन कैसे हटाएं

Xiaomi मोबाइल पर जेस्चर नेविगेशन कैसे हटाएं

Xiaomi, Redmi और POCO फोन पर जेस्चर नेविगेशन हटाना बहुत आसान है। आप इसे तीन आसान चरणों में एक मिनट से भी कम समय में कर सकते हैं… आपको किन चरणों का पालन करना चाहिए? तो निम्नलिखित:

अपने मोबाइल की सेटिंग खोलें. होम स्क्रीन टैप करें. अब सिस्टम सर्वे पर क्लिक करें। अंत में बटन विकल्प चुनें और बस हो गया।

सैमसंग मोबाइल पर जेस्चर नेविगेशन को कैसे अक्षम करें

सैमसंग मोबाइल में जेस्चर नेविगेशन कैसे हटाएं

सैमसंग फ़ोन पर जेस्चर ट्रैकिंग बंद करना उतना ही आसान है, हालाँकि चरण थोड़े अलग हैं। आपको बस इन चरणों का पालन करना है:

अपने मोबाइल की सेटिंग खोलें. अब स्क्रीन पर क्लिक करें. अगली चीज़ नेविगेशन बार पर क्लिक करना है। अंत में, बटन चुनें और बस इतना ही।

यदि आपके पास किसी अन्य ब्रांड का मोबाइल फोन है और आपको हमारे द्वारा ऊपर छोड़े गए ट्यूटोरियल में जेस्चर सेंसिंग को बंद करने का विकल्प नहीं मिला है, तो हम आपको बताएंगे कि विकल्प संभवतः “सिस्टम” अनुभाग में है। यह एक और तरीका है जो आपके बहुत काम आएगा “नेविगेशन मोड” या “जेस्चर नेविगेशन” टाइप करके इस विकल्प को खोजने के लिए सेटिंग्स में खोज बार का उपयोग करें।.

और हमें बताएं… क्या आप अपने एंड्रॉइड मोबाइल से जेस्चर नेविगेशन हटाने में कामयाब रहे हैं?








Scroll to Top