युज़ू एनसीई: यह क्या है और प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए एंड्रॉइड पर इसे कैसे सक्षम किया जाए

युज़ू एनसीई: यह क्या है और प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए एंड्रॉइड पर इसे कैसे सक्षम किया जाए





निंटेंडो स्विच एंड्रॉइड पर अनुकरण पहले से कहीं अधिक जीवंत है। हालाँकि एक समय यह सोचा गया था कि जापानी ब्रांड स्काईलाइन को बंद करके भारी झटका देकर इस सपने को ख़त्म कर दिया गया है, एक युज़ु एमुलेटर इसे बचाए रखने के लिए सामने आया है।

युज़ू वर्तमान में एंड्रॉइड के लिए सबसे अच्छा निंटेंडो स्विच एमुलेटर है और इससे संतुष्ट नहीं होने पर, उन्होंने एक अपडेट जारी किया जो प्रदर्शन को दूसरे स्तर पर ले जाता है। यह नया नेटिव कोड एक्ज़ीक्यूशन (एनसीई) फीचर है, एक ऐसा फीचर जो अधिक आक्रामक और स्थिर प्रदर्शन प्रदान करने के लिए एंड्रॉइड और निंटेंडो स्विच की वास्तुकला समानता का लाभ उठाता है। आगे हम आपको बताएंगे कि इसे कैसे एक्टिवेट करना है।

युज़ू एनसीई: यह क्या है और प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए एंड्रॉइड पर इसे कैसे सक्षम किया जाए

एंड्रॉइड के लिए युज़ू में एनसीई मूल कोड निष्पादन कैसे सक्षम करें

YuZu का नवीनतम संस्करण नेटिव कोड एक्ज़ीक्यूशन (NCE) लॉन्च करता है, जो एंड्रॉइड और निंटेंडो स्विच ऑपरेटिंग सिस्टम के बीच समानता का उपयोग करता है, इसलिए गेम कोड बिना अनुवाद के सीधे प्रोसेसर पर चलता है। इसके साथ, नए सुपर मारियो ब्रदर्स वंडर जैसे गेम को बिना किसी ड्रॉप के 60 एफपीएस पर खेलना संभव हो गया, जैसा कि अगले यूट्यूबर द्वारा दिखाया गया है।

खैर, इस नई सुविधा का आनंद लेने के लिए सबसे पहले आपको युज़ू ऐप को नवीनतम संस्करण में अपडेट करना होगा। आप आधिकारिक GitHub से एपीके डाउनलोड करके ऐसा कर सकते हैं… क्या आपने इसे पहले ही अपडेट कर दिया है? तो एनसीई को सक्षम करने के लिए इन चरणों का पालन करें:-

युज़ू ऐप खोलें और सेटिंग सेक्शन में जाएं। अब एडवांस्ड ऑप्शन और फिर डिबगिंग पर क्लिक करें। अगली बात यह है कि सीपीयू सेक्शन में जाएं और सीपीयू बैकएंड पर क्लिक करें। अंत में नेटिव कोड निष्पादन (एनसीई) सक्षम करें और बस इतना ही।

अंत में, यह उल्लेख करना महत्वपूर्ण है कि यह नेटिव कोड एक्ज़ीक्यूशन (एनसीई) फ़ंक्शन का पहला संस्करण है, इसलिए निष्पादन के दौरान कुछ समस्याएं हो सकती हैं। इसीलिए यह अभी तक डिफ़ॉल्ट रूप से सक्षम नहीं है। इसलिए, हम अनुशंसा करते हैं कि आप इसका उपयोग अपने जोखिम पर करें।

और आप… क्या आप युज़ु एनसीई द्वारा प्रदान की जाने वाली अतिरिक्त शक्ति का आनंद लेने के लिए तैयार हैं?








Scroll to Top