Cómo Ocultar Tus Chats En Whatsapp Con Un Código Secreto

गुप्त कोड से व्हाट्सएप पर अपनी चैट कैसे छुपाएं


व्हाट्सएप विभिन्न अपडेट और नए फीचर्स से आश्चर्यचकित करता रहता है। इस साल मई में, व्हाट्सएप ने चैट को ब्लॉक करने और उन्हें आपके बायोमेट्रिक डेटा या पासवर्ड से सुरक्षित करने का विकल्प पेश किया था। अब मेटा प्लेटफॉर्म ने इस पहलू को बेहतर बनाने वाला एक नया फीचर लॉन्च किया है, जो आपको व्हाट्सएप पर अपनी ब्लॉक की गई चैट को एक गुप्त कोड के साथ छिपाने की अनुमति देता है।

यह नया अपडेट काफी दिलचस्प लग रहा है, क्योंकि यह लॉक्ड चैट की समस्या को खत्म कर देता है, भले ही उन्हें गुप्त कहा जाता है, फिर भी वे बातचीत की सूची में दिखाई देते हैं। बेशक, आप उस कमरे में छिपे हुए प्राप्तकर्ताओं या बातचीत की सामग्री को नहीं जान पाएंगे, लेकिन आपको पता चल जाएगा कि कुछ छिपाया जा रहा है। यह विकल्प इस समस्या का समाधान करता है क्योंकि अवरुद्ध व्हाट्सएप चैट व्यावहारिक रूप से अदृश्य हो जाएंगी।

व्हाट्सएप पर ब्लॉक की गई बातचीत को छिपाने वाला यह नया फीचर कैसे काम करता है?

यहां बताया गया है कि व्हाट्सएप पर ब्लॉक की गई बातचीत को छिपाने वाला यह नया फीचर कैसे काम करता है

समस्या स्पष्ट है, यदि आप इस तथ्य को छिपाना चाहते हैं कि आप व्हाट्सएप पर चैट छिपा रहे हैं, तो यह असंभव है क्योंकि अवरुद्ध और सहेजा गया चैट अनुभाग दिखाई देता है। हालाँकि, इस नई व्हाट्सएप ट्रिक से आप प्रतिबंधित चैट सेक्शन से छुटकारा पा सकते हैं और इसे दृश्यमान बनाने के लिए केवल एक गुप्त कोड का उपयोग किया जा सकता है।

अपनी ब्लॉक की गई बातचीत को दोबारा दिखाने के लिए आपको इस गुप्त कोड को व्हाट्सएप सर्च बार में दर्ज करना होगा। यानी, एक नज़र में यह जानने का कोई तरीका नहीं है कि किसी के पास छिपी हुई चैट है या नहीं, जब तक कि आप गुप्त कोड को नहीं जानते और उसे सर्च बार में नहीं डालते, बल्कि यह एक चतुर समाधान है।

अपनी ब्लॉक की गई व्हाट्सएप चैट को कैसे छिपाएं?

अब, आपको बस नीचे दिए गए चरणों का पालन करना होगा ताकि आप गुप्त कोड के साथ अवरुद्ध व्हाट्सएप चैट को छिपा सकें।

अपनी ब्लॉक की गई व्हाट्सएप चैट को कैसे छुपाएं

व्हाट्सएप के ब्लॉक किए गए चैट सेक्शन को दर्ज करें। स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में तीन लंबवत बिंदुओं पर क्लिक करें। चैट ब्लॉकिंग के लिए सेटिंग्स विकल्प चुनें। ब्लॉक की गई चैट छुपाएं विकल्प को सक्षम करें। जनरेट पासकोड बटन दबाकर अगले भाग पर आगे बढ़ें। वह पासकोड दर्ज करें जिसका आप उपयोग करना चाहते हैं और अगला क्लिक करें।

और बस इतना ही, अब यदि आप अवरुद्ध चैट अनुभाग तक पहुंचने में सक्षम होना चाहते हैं, तो आपको बस व्हाट्सएप सर्च बार पर जाना होगा और पासकोड दर्ज करना होगा। यह इस कॉन्फ़िगरेशन के साथ आपके द्वारा अलग रखी गई सभी चैट स्वचालित रूप से खुल जाएगी, आपको चैट में प्रवेश करने के लिए अपने फिंगरप्रिंट का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है। ध्यान रखें कि यह फीचर पहले बीटा यूजर्स के लिए आ रहा है और अंत में सभी के लिए जारी किया जाएगा।

इस नई सुविधा के साथ, आपको किसी को यह समझाने की ज़रूरत नहीं है कि आपने चैट क्यों छिपाई है, आपकी गोपनीयता सभी जिज्ञासु लोगों से पूरी तरह सुरक्षित है। गुप्त कोड के साथ व्हाट्सएप पर अपनी चैट को कैसे छिपाएं, इस पर हमारे लेख में बस इतना ही। हम इस अवसर पर आपको एक और व्हाट्सएप अपडेट के बारे में पढ़ने के लिए आमंत्रित करते हैं जो ऐप को पूरी तरह से मुफ़्त बनाता है। यदि हमने अभी जो कवर किया है उसके बारे में आपके कोई प्रश्न हैं, तो उन्हें टिप्पणियों में छोड़ें और हम आपकी सहायता करेंगे।

Scroll to Top