सैमसंग (2024) पर सहेजे गए पासवर्ड कैसे देखें।

सैमसंग (2024) पर सहेजे गए पासवर्ड कैसे देखें।


क्या आपके पास सैमसंग गैलेक्सी मोबाइल फ़ोन है और आप उस पर सहेजा गया पासवर्ड देखना चाहते हैं? ऐसा करने के कई तरीके हैं, यह इस पर निर्भर करता है कि आप किस प्रकार के पासवर्ड या पासवर्ड प्रबंधन सेवा का उपयोग करते हैं। जो भी हो, हमने एक गाइड तैयार की है जिससे आपके लिए वह पासवर्ड ढूंढना असंभव हो जाएगा जिसे आप अपने सैमसंग पर देखना चाहते हैं। तो चलिए अब और समय बर्बाद न करें और सैमसंग गैलेक्सी पर सहेजे गए पासवर्ड देखने के लिए नीचे दिए गए तीन तरीकों को आज़माएँ।

अपने सैमसंग गैलेक्सी से पासवर्ड कैसे देखें

Svg%3E

बहुत से लोग एंड्रॉइड के बिल्ट-इन पासवर्ड मैनेजर का उपयोग करते हैं, जो Google का है। इसलिए, आपके सैमसंग पर सेव किए गए पासवर्ड Google पासवर्ड मैनेजर में हो सकते हैं, जिन्हें निम्नानुसार देखा जा सकता है।

सेटिंग्स ऐप खोलें। Google विकल्प दर्ज करें। अपना Google खाता प्रबंधित करें पर क्लिक करें।सिक्योरिटी सेक्शन में जाएं और सेट पासवर्ड पर क्लिक करें।

Google पर सैमसंग गैलेक्सी 1 के पासवर्ड कैसे देखें

एक बार जब आप Google पासवर्ड मैनेजर तक पहुंच जाते हैं, तो आपको वे सभी ऐप्स और वेबसाइटें दिखाई देंगी जहां आपने पासवर्ड सहेजे हैं। उनमें से किसी एक पर क्लिक करें और पासवर्ड प्रकट करने के लिए आंख आइकन पर टैप करें। और चूंकि आप यहां तक ​​आ गए हैं, तो एक उपयोगकर्ता बनें और “समीक्षा” अनुभाग पर जाएं और देखें कि क्या आपका कोई पासवर्ड असुरक्षित है या इंटरनेट पर लीक हो गया है।

सैमसंग पास में सहेजे गए पासवर्ड कैसे देखें

सैमसंग पास में सहेजे गए पासवर्ड कैसे देखें

एक अन्य सेवा जहां आप पासवर्ड सहेजते हैं वह सैमसंग पास है। यह एक पासवर्ड मैनेजर है जिसे सैमसंग पेश करता है जिसका उपयोग बहुत से लोग नहीं करते हैं, लेकिन क्योंकि यह एक एकल यूआई में एकीकृत है, कुछ लोग व्यावहारिकता या अज्ञानता के कारण इसका उपयोग करते हैं। इसलिए यदि आपको लगता है कि कोई पासवर्ड है जो Google प्रबंधक में सहेजा नहीं गया है, तो यह सैमसंग पास में हो सकता है। निम्न कार्य करके जाँच करें.

सैमसंग पास ऐप खोलें। लॉग इन करने के लिए अपना पासवर्ड या फ़िंगरप्रिंट दर्ज करें। लॉगिन सूचना अनुभाग पर जाएँ।इस सेवा के साथ आपके द्वारा सहेजे गए पासवर्ड देखने के लिए ऐप्स/वेबसाइट और मैन्युअल रूप से जोड़े गए विकल्प दर्ज करें।

अपने सैमसंग गैलेक्सी से वाईफाई पासवर्ड कैसे देखें

सैमसंग गैलेक्सी पर वाईफाई पासवर्ड कैसे देखें

और अगर आप अपने सैमसंग गैलेक्सी पर सेव वाईफाई पासवर्ड देखना चाहते हैं तो इस प्रक्रिया का पालन करें।

सेटिंग ऐप पर जाएं और जिस वाई-फ़ाई नेटवर्क से आप कनेक्ट हैं उसके आगे वाले कॉग पर टैप करें।

सैमसंग गैलेक्सी 1 पर वाईफाई पासवर्ड कैसे देखें

क्यूआर कोड विकल्प पर टैप करें, जो क्यूआर कोड आप देख रहे हैं उसका स्क्रीनशॉट लें और अधिसूचना से स्क्रीनशॉट खोलें।लेंस का चयन करें, रिकॉर्डिंग का स्वचालित रूप से विश्लेषण किया जाएगा और पासवर्ड नीचे प्रदर्शित किया जाएगा।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि यह विधि केवल तभी काम करती है जब आप उस वाईफाई नेटवर्क से जुड़े हों जिसका पासवर्ड आप देखना चाहते हैं। यदि आप एक सहेजा हुआ वाईफाई नेटवर्क पासवर्ड देखना चाहते हैं जिसे आप कनेक्ट नहीं कर सकते हैं, तो आपको जटिल तरीकों का उपयोग करना होगा जिसके लिए दुर्भाग्य से रूटिंग की आवश्यकता होगी।

यदि आप सैमसंग पर सहेजे गए पासवर्ड देखने के अन्य तरीकों के बारे में जानते हैं, तो हमें नीचे बताने में संकोच न करें। यदि आपके पास इसके बारे में कोई प्रश्न है, तो आप भी ऐसा कर सकते हैं… हम पढ़ते हैं!

Scroll to Top