सैमसंग गैलेक्सी पर फोटो से ऑब्जेक्ट कैसे हटाएं

सैमसंग गैलेक्सी पर फोटो से ऑब्जेक्ट कैसे हटाएं


छवि से वस्तुओं या लोगों को हटाने के लिए आपके सैमसंग गैलेक्सी पर कोई एप्लिकेशन इंस्टॉल करने की आवश्यकता नहीं है। वास्तव में, वन यूआई दो ऐप्स के साथ आता है जो आपको कुछ ही चरणों में छवियों से ऑब्जेक्ट हटाने की अनुमति देता है।

उनमें से एक Google फ़ोटो है, जो अधिकांश एंड्रॉइड फोन पर डिफ़ॉल्ट गैलरी ऐप है, और दूसरा विशेष रूप से फोन के लिए सैमसंग का गैलरी ऐप है। दोनों ऐप्स में उनके संपादन विकल्पों में एक टूल शामिल है जो आपको कुछ भी डाउनलोड किए बिना अपने सैमसंग मोबाइल पर फ़ोटो से ऑब्जेक्ट हटाने की सुविधा देता है। आपको बस नीचे दिखाए गए चरणों का पालन करना है।

Google फ़ोटो सैमसंग पर फ़ोटो से ऑब्जेक्ट कैसे हटाएं

सैमसंग गैलेक्सी पर फ़ोटो से ऑब्जेक्ट हटाने के चरण

मेरा पसंदीदा विकल्प Google फ़ोटो है, क्योंकि इस ऐप का “मैजिक इरेज़र” फ़ोटो से जटिल वस्तुओं को हटाने में अधिक शक्तिशाली और प्रभावी है। बेशक, ध्यान रखें कि यह डिवाइस कुछ मिड-रेंज और लो-एंड सैमसंग गैलेक्सी फोन पर उपलब्ध नहीं हो सकता है।

Google फ़ोटो का उपयोग करके अपने सैमसंग पर चित्रों से ऑब्जेक्ट हटाने के लिए इन चरणों का पालन करें।

Google फ़ोटो खोलें और वह छवि चुनें जिसे आप संपादित करना चाहते हैं।टूल चुनने के लिए संपादन विकल्प पर क्लिक करें। नीचे दिए गए विकल्पों में स्क्रॉल करें। मैजिक इरेज़र बटन पर क्लिक करें।यदि आपको यह पसंद नहीं है कि जिस चीज़ या व्यक्ति को आप अपनी उंगलियों से हटाना चाहते हैं, उसे कैसे हटाया जाए, तो बैक बटन पर टैप करें और फिर से गोला बनाएं। जब आप संतुष्ट हो जाएं, तो पूर्ण पर टैप करें और अंत में, अपने संपादनों को सहेजने के लिए कॉपी सहेजें पर टैप करें।

Google फ़ोटो के बारे में एक और चीज़ जो मुझे वास्तव में पसंद है वह यह है कि यह आपको एक बटन के स्पर्श से किसी फ़ोटो को पूरी तरह से संपादित करने के लिए स्वचालित सुझाव देता है। उदाहरण के लिए, जब मैं नीचे दिखाई दे रही छवि पर “मैजिक इरेज़र” का उपयोग करना चाहता था, तो Google फ़ोटो ने पृष्ठभूमि में व्यक्ति को हटाने और छवि की चमक में सुधार करने का सुझाव दिया। सलाह लें और परिणाम आश्चर्यजनक होंगे-

गूगल फ़ोटो

सैमसंग गैलरी से फोटो से ऑब्जेक्ट कैसे हटाएं

सैमसंग गैलेक्सी पर ऑब्जेक्ट वाइप का उपयोग कैसे करें

यदि किसी कारण से पिछली विधि आपके लिए काम नहीं करती है, तो आप फ़ोटो से लोगों या वस्तुओं को हटाने के लिए सैमसंग गैलरी ऐप में छवि संपादक का उपयोग कर सकते हैं। के तौर पर? निम्नलिखित करके:

वह फोटो खोलें जिसे आप सैमसंग गैलरी ऐप से संपादित करना चाहते हैं, नीचे दाएं कोने में संपादन आइकन (पेंसिल) पर टैप करें और तीन बिंदुओं पर टैप करें।ऑब्जेक्ट इरेज़र चुनें.

सैमसंग गैलेक्सी 1 पर ऑब्जेक्ट इरेज़र का उपयोग कैसे करें

जिस वस्तु या व्यक्ति को आप फोटो से हटाना चाहते हैं उस पर गोला बनाएं।रद्द करें पर क्लिक करें और अंत में सहेजें पर क्लिक करें।

बस इतना ही! ये आपके सैमसंग गैलेक्सी पर फोटो से वस्तुओं और लोगों को बिना कोई ऐप इंस्टॉल किए हटाने के दो बेहतरीन तरीके हैं। ध्यान रखें कि Google फ़ोटो और गैलरी ऐप दोनों पहले से इंस्टॉल किए गए ऐप हैं जो इस कंपनी के मोबाइल फोन के साथ आते हैं। यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो हमें एक टिप्पणी छोड़ें ताकि हम आपकी सहायता कर सकें।

Scroll to Top