सैमसंग कैमरे पर कैसे चित्र बनाएं: चरण दर चरण

सैमसंग कैमरे पर कैसे चित्र बनाएं: चरण दर चरण


अन्य एंड्रॉइड मोबाइल उपकरणों की तरह, सैमसंग अपने कई मॉडलों में फ़ैक्टरी-स्थापित कैमरा ऐप में संवर्धित वास्तविकता कार्यक्षमता शामिल करता है, विशेष रूप से मध्य/उच्च-अंत रेंज में। मूल रूप से, 3डी इमोजी, फिल्टर और अन्य उपयोगिताओं तक पहुंचने के लिए किसी तीसरे पक्ष के ऐप का उपयोग करने की कोई आवश्यकता नहीं है।

इन कार्यों में से एक, जो सैमसंग फोन वाले उपयोगकर्ताओं के लिए अज्ञात है, वह यह है कि यह वास्तविक समय में कैमरे पर तस्वीरें लेने की अनुमति देता है। यदि आपके पास एक सैमसंग फोन है और आप आमतौर पर अपनी तस्वीरों में चित्र जोड़ने के लिए एक छवि संपादक का उपयोग करते हैं, तो आप एक बहुत ही उपयोगी और बेहद मजेदार टूल से चूक रहे हैं।

इस बार हम आपको कुछ ही चरणों में समझाएंगे कि इस फ़ंक्शन तक कैसे पहुंचें और इसका उपयोग कैसे करें। आपको केवल वन यूआई अनुकूलन परत को नवीनतम संस्करण (या 2020 के बाद से जारी नवीनतम संस्करणों में से कम से कम एक) में अपडेट करना है।

सैमसंग कैमरे पर तस्वीरें कैसे बनाएं

नीचे दिए गए प्रत्येक चरण का पालन करके, आप एआर ड्रॉइंग्स को सक्षम कर सकते हैं, एक उपकरण जो आपको अपने फोन की स्क्रीन पर (कैमरा सक्रिय होने पर) चित्र बनाने की अनुमति देता है। वास्तविक समय में।

सैमसंग कैमरे में संवर्धित वास्तविकता फ़ंक्शन अनलॉक करें

पहली चीज़ जो आपको करने की ज़रूरत है वह कैमरा ऐप खोलें (जो फ़ैक्टरी में इंस्टॉल है)।प्रश्न में एप्लिकेशन दर्ज करने के बाद, “अधिक” विकल्प पर क्लिक करने पर, कई कार्यों वाला एक मेनू दिखाई देगा, आपको “एआर ज़ोन” पर क्लिक करना होगा।

सैमसंग कैमरे पर चित्र बनाएं

विभिन्न डिवाइस दिखाई देंगे, “एआर ड्रॉइंग्स” पर क्लिक करें और आपका सैमसंग मोबाइल आपको कैमरे को सभी दिशाओं में थोड़ा सा घुमाने के लिए कहेगा। यह कैमरे को फ़ंक्शन को सक्रिय करने के लिए स्थान पर काम करने की अनुमति देता है, आप अपने सैमसंग मोबाइल डिवाइस के कैमरे का उपयोग करके वास्तविक समय में चित्र बना सकते हैं (आपको अपनी उंगली से चित्र बनाने के लिए स्क्रीन को छूना होगा)।

याद रखें कि आप ब्रश की मोटाई बदल सकते हैं, ब्रश का प्रकार बदल सकते हैं और सैमसंग कैमरे द्वारा प्रदान किए गए ड्राइंग फ़ंक्शन में बड़े रंग पैलेट तक पहुंच सकते हैं। यदि आप चाहें, तो भी आप अपने द्वारा बनाए गए चित्रों को आसानी से और जल्दी से हटा सकते हैं (एकीकृत विलोपन का उपयोग करके)।

Scroll to Top