शीर्ष 5 एआई फ़ॉन्ट जनरेटर

शीर्ष 5 एआई फ़ॉन्ट जनरेटर


कृत्रिम बुद्धिमत्ता ने अनगिनत उपकरणों को जन्म दिया है जिन्होंने कई लोगों के जीवन को आसान बना दिया है। बहुत से लोग यह नहीं जानते कि एआई के साथ छवियां बनाने के अलावा, वे फ़ॉन्ट भी बना सकते हैं। इसलिए, इस लेख में हम आपको पांच सर्वश्रेष्ठ एआई फ़ॉन्ट जनरेटर दिखाएंगे।

सबसे अच्छी बात यह है कि हमारे द्वारा आपको दिखाए जाने वाले प्रत्येक उपकरण मुफ़्त और उपयोग में आसान हैं, इसलिए हमें इसमें कोई संदेह नहीं है कि इनमें से कोई भी विकल्प आपको पसंद आएगा। आगे की हलचल के बिना, निम्नलिखित पांच सर्वश्रेष्ठ ए फ़ॉन्ट जनरेटर हैं।

सुलेखक, एआई के साथ श्रृंखला और हस्तलिखित अक्षरों में पाठ बनाने के लिए

सुलेखक - एआई फ़ॉन्ट जनरेटर

इस सूची में पहला एआई फ़ॉन्ट जनरेटर कैलिग्राफर है। यह एक उपकरण है जो हाथ से लिखा हुआ पाठ उत्पन्न करता है। बस मापदंडों को समायोजित करें, दस शैलियों में से एक चुनें, लिखें और पाठ उत्पन्न करें।

इसके अतिरिक्त, आप अपने द्वारा बनाए गए टेक्स्ट को एसवीजी फ़ाइल के रूप में डाउनलोड कर सकते हैं और इसे अपने डिज़ाइन में उपयोग कर सकते हैं। यदि आप डिजिटल प्रारूप में व्यक्तिगत हस्ताक्षर बनाना चाहते हैं तो यह एक अच्छा विकल्प है।

गिरफ़्तारी | सुलेखक

ब्रांडमार्क, एआई के साथ सबसे अच्छे फ़ॉन्ट्स में से एक

ब्रांड का नामएक और अच्छा विकल्प है ब्रांडिंग. यह AI फ़ॉन्ट जनरेटर आपको Google पर उपलब्ध फ़ॉन्ट के विभिन्न संयोजन दिखाएगा। इसके अलावा, आप इसे यादृच्छिक रूप से भी कर सकते हैं.

यह विकल्प उन लोगों के लिए उपयुक्त है जो सोशल नेटवर्क के लिए डिज़ाइन करते हैं या वेब पोर्टल के डिज़ाइन के लिए ज़िम्मेदार हैं, क्योंकि यह एक पूर्वावलोकन देता है कि फ़ॉन्ट कैसा दिखेगा।

गिरफ़्तारी | ब्रांड का नाम

स्पिनबॉट, एक विकल्प जिसकी विशेषता यह है कि इसका उपयोग करना कितना आसान है

स्पिनबोटइस सूची में तीसरा AI फ़ॉन्ट जनरेटर स्पिनबॉट है। यदि आपको सरलता पसंद है, तो आपको यह टूल पसंद आएगा. आपको बस इसमें कुछ टेक्स्ट लिखना है और यह आपको बड़ी संख्या में विभिन्न फ़ॉन्ट में दिखाएगा।

इसके द्वारा उत्पन्न फ़ॉन्ट्स को दो श्रेणियों में विभाजित किया गया है: एक आभासी है और दूसरा वेब और छवियों में उपयोग किया जाता है। फिर आपको इसे कॉपी करके वहां पेस्ट करना होगा जहां आप इसे जोड़ना चाहते हैं।

गिरफ़्तारी | स्पिनबोट

क्विकटूल्स, एक विकल्प जो आपको विभिन्न संसाधन प्रदान करता है

त्वरित उपकरणसूची समाप्त हो रही है और अब हमें आपसे क्विकटूल्स के बारे में बात करनी है। यह टूल Picsart के स्वामित्व में है और इसकी कार्यक्षमता हमारे द्वारा प्रदान किए गए विकल्पों से बहुत अलग नहीं है, लेकिन यह बड़ी संख्या में फ़ॉन्ट उत्पन्न करने के कारण विचार करने के लिए एक अच्छा विकल्प है।

इसका उपयोग करने के लिए, आपको बस एक निश्चित टेक्स्ट दर्ज करना होगा और यह आपको नौ अलग-अलग शैलियों में विभाजित कई फ़ॉन्ट्स में वही दिखाएगा। आप इस पाठ को अपनी इच्छानुसार कहीं भी जोड़ने के लिए कॉपी कर सकते हैं।

गिरफ़्तारी | त्वरित उपकरण

पेजजीपीटी, सर्वोत्तम एआई फ़ॉन्ट जनरेटर

पीजीपीटीअंतिम लेकिन महत्वपूर्ण बात, हमारे पास पेजजीपीटी है। यह संभवतः हमारे द्वारा प्रदान किए गए विकल्पों में से सबसे दिलचस्प है, क्योंकि यह आपके द्वारा निर्दिष्ट मापदंडों के आधार पर संसाधन उत्पन्न करता है।

यह टूल उन लोगों के लिए उपयुक्त है जो कंपनी की छवि बनाना चाहते हैं। आपको केवल कंपनी का नाम, वह भावना जो आप व्यक्त करना चाहते हैं, कंपनी के वेब पोर्टल की शैली, एक पैराग्राफ जहां आप नमूने के रूप में इसके बारे में जानकारी जोड़ सकते हैं और इसे स्रोत बना सकते हैं, इंगित करना होगा।

गिरफ़्तारी | पीजीपीटी

और आप क्या सोचते हैं? सभी एआई फ़ॉन्ट जेनरेटर में से कौन सा आपका पसंदीदा है? क्या आप किसी अन्य के बारे में जानते हैं जिसका हमने उल्लेख नहीं किया है? यदि लेख आपके लिए उपयोगी है तो अपनी टिप्पणी छोड़ें और साझा करें।

Scroll to Top