Cerradura Inteligente Yale Linus Smart Lock L2 Vale La Pena

येल लिनस स्मार्ट लॉक एल2 समीक्षा: यूएसबी-सी चार्जिंग के साथ लॉक


होम ऑटोमेशन की दुनिया में सुरक्षा एक ऐसा पहलू है जिसे हल्के में नहीं लिया जा सकता। हमने इस वेबसाइट पर सभी प्रकार के स्मार्ट लॉक का परीक्षण किया है, लेकिन हमारा पसंदीदा (अब तक) येल का लिनस स्मार्ट लॉक एल2 है, जो आधुनिक तकनीक की सुविधा के साथ सुरक्षा को जोड़ता है। यह कॉम्पैक्ट है, इंस्टॉल करना आसान है, इसमें वाईफाई और ब्लूटूथ है और इसमें यूएसबी-सी रिचार्जेबल बैटरी है। नीचे, मैं आपको अधिक विस्तार से बताऊंगा कि यह कैसा दिखता है और मैं इसकी अनुशंसा क्यों करता हूं।

येल लिनस स्मार्ट लॉक एल2: वाईफाई, यूएसबी-सी चार्जिंग और आसान इंस्टॉलेशन के साथ लॉक

येल लिनस स्मार्ट लॉक एल2 ब्लूटूथ और वाईफाई वाला एक स्मार्ट लॉक है जो आपके मोबाइल फोन के उपयोग के बिना खुलता और बंद होता है। इसके अतिरिक्त, इसमें एक एप्लिकेशन है जहां आप इसके प्रत्येक फ़ंक्शन को प्रबंधित कर सकते हैं। हम तकनीकी शीट छोड़ देंगे और फिर सभी विवरणों पर गहराई से चर्चा करेंगे।

लिनस स्मार्ट लॉक एल2 लॉक तकनीकी शीट

विशेषताएँ

येल लिनस स्मार्ट लॉक L2

आयाम और वजन 51.7 x 146.2 x 4.75 मिमी। 662 ग्राम। येल होम ऐप के माध्यम से एंड्रॉइड और आईओएस के साथ संगत। तृतीय-पक्ष अमेज़ॅन एलेक्सा, Google होम और अन्य स्मार्ट होम डिवाइस जैसे फिलिप्स ह्यू या अजाक्स स्मार्ट लाइटिंग के साथ संगत। मिमी 128-बिट एईएस एन्क्रिप्शन। इसके अलावा, इसमें येल होम अकाउंट के लिए 2-फैक्टर ऑथेंटिकेशन है और वाईफाई बैटरी 2 18650 लिथियम-आयन रिचार्जेबल बैटरी का उपयोग करके डुअल-बैंड वाईफाई है। यूएसबी-सी के माध्यम से चार्ज करना। 1.5 – 4.5 घंटे लगते हैं (चार्जर के आधार पर)। स्पीकर हां। रंग काला और सिल्वर। बॉक्स में लिनस स्मार्ट लॉक L2 स्मार्ट लॉक, ट्रिम के साथ 1x डोरसेंस मैग्नेट, 1x येल डॉट, 1x येल बैटरी, 1x चार्जिंग प्लेट होल्डर, 1x डबल पक्षीय चिपकने वाली टेप के साथ माउंटिंग प्लेट, 1x 2.5 मिमी एलन कुंजी, 1x टी 6 सुरक्षा स्क्रू और त्वरित स्टार्ट गाइड।

लिनस स्मार्ट लॉक L2 स्मार्ट लॉक कैसा दिखता है?

यह ताला मजबूत धातु से बना है, इसलिए इसे तोड़ना या तोड़ना आसान नहीं है। काले या चांदी में उपलब्ध, दोनों बहुत ही सुंदर और न्यूनतर। यह काफी भारी (600 ग्राम से अधिक) और बड़ा है, लेकिन हमें अभी तक ऐसा कोई दरवाजा नहीं मिला है जिस पर यह फिट न हो सके।

कृपया ध्यान दें कि इसे न्यूनतम 3 मिमी उभरे हुए या 22 मिमी गोल आकार के यूरो प्रोफाइल सिलेंडर वाले किसी भी दरवाजे पर स्थापित किया जा सकता है। इंस्टॉलेशन बहुत आसान है और इसमें आपको 5 मिनट से ज्यादा समय नहीं लगेगा क्योंकि लॉक मौजूदा सिलेंडर पर लगा हुआ है। नीचे हम एक वीडियो छोड़ते हैं जो इंस्टॉलेशन को चरण दर चरण समझाता है, जिसमें गोंद या स्क्रू की आवश्यकता नहीं होती है।

यदि आपका दरवाजा सिलेंडर संगत नहीं है, तो आपको बस इसे एक सामान्य डबल क्लच सिलेंडर के लिए बदलना होगा जो उपरोक्त विशेषताओं को पूरा करता हो। डबल क्लच क्यों? क्योंकि लिनस स्मार्ट लॉक एल2 को स्थापित करने के लिए सिलेंडर में चाबी छोड़ने की आवश्यकता होती है।

यानी कि इस स्मार्ट लॉक को लगाने के बाद आपको चाबी को पूरी तरह से भूल जाना चाहिए। आख़िरकार, ऐसे ताले का उद्देश्य यही है: चाबियों का उपयोग किए बिना दरवाजा अधिक आसानी से खोलना।

जैसा कि हमने इस समीक्षा में उल्लेख किया है, लिनस स्मार्ट लॉक एल2 में आपके सेल फोन और अन्य उपकरणों के साथ वायरलेस संचार के लिए वाईफाई और ब्लूटूथ शामिल है (यदि वाईफाई उपलब्ध नहीं है, तो इसे ब्लूटूथ के माध्यम से अनलॉक और लॉक किया जा सकता है)। इसमें एक स्पीकर भी है (दरवाजा खुलने या बंद होने पर आवाज आती है) और एलेक्सा और गूगल होम वॉयस असिस्टेंट के साथ संगतता है। इसके अलावा, यह दो फिजिकल एक्सेसरीज के साथ आता है।

उनमें से एक येल डॉट है, जो मूल रूप से एक एनएफसी टैग है जो लॉक के बगल में बैठता है (अतिरिक्त चिपकने वाला के साथ) बस अपने फोन को इसके पास लाकर अनलॉक करने के लिए। बेशक, आप येल डॉट को जहां चाहें वहां लगा सकते हैं (अपनी कार में, बाहर, आदि) जब तक यह ब्लूटूथ लॉक में है।

इसमें शामिल एक अन्य सहायक उपकरण एक चुंबक है जो ताले की स्थिति (खुले या बंद) का पता लगाने के लिए दरवाजे के फ्रेम से जुड़ा होता है। यह सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत जोड़ता है, क्योंकि यह आपको सूचित करता है कि दरवाजा खुला छोड़ दिया गया है या ठीक से बंद नहीं किया गया है।

लाइनस स्मार्ट लॉक एल2 ऐसा क्या कर सकता है जो आपके घर का लॉक नहीं कर सकता?

परीक्षण के डेढ़ महीने के दौरान, लॉक ने मेरे लिए त्रुटिहीन प्रदर्शन किया। यह बहुत तेजी से प्रतिक्रिया करता है, खुलने में बहुत कम समय लेता है और बहुत शांत रहता है। इसका साथी ऐप इसे तुरंत सेट करता है और आपको निम्नलिखित सुविधाएं प्रदान करता है जो इस लॉक को पारंपरिक लॉक से अधिक बनाता है:

रिमोट से खोलें और बंद करें: आप लॉक को कहीं से भी खोल या बंद कर सकते हैं। इसे आपके आगमन या प्रस्थान का पता चलने पर स्वचालित रूप से खुलने या बंद होने के लिए भी सेट किया जा सकता है। जब दरवाज़ा खुला छोड़ दिया जाए या ठीक से बंद कर दिया जाए। लॉक बैटरी कम (20 प्रतिशत से कम) होने पर ऐप आपको वर्तमान बैटरी प्रतिशत नहीं दिखाएगा। आप ऐप के माध्यम से भेजी गई एक अस्थायी वर्चुअल कुंजी के साथ लॉक एक्सेस साझा कर सकते हैं, बिना चाबी दिए या उसके साथ दरवाजा अनलॉक किए। एकाधिक ताले प्रबंधित करें: येल होम ऐप बहुत अच्छा है। यह आपको एक ही स्थान से और एक ही खाते से सभी उत्पाद लॉक प्रबंधित करने की अनुमति देता है, जिससे आपके घर की सुरक्षा को प्रबंधित करना बहुत आसान हो जाता है।

आह! और यदि आपको यह पसंद नहीं है कि ऐप आपकी सभी लॉक गतिविधि को रिकॉर्ड कर रहा है, तो आप ऐप से डेटा एकत्र न करने के लिए गोपनीयता मोड सेट कर सकते हैं।

येल घर
येल हाउस

लिनस स्मार्ट लॉक L2 बैटरी कितने समय तक चलती है?

लिनस स्मार्ट लॉक एल2 के बारे में मेरी पसंदीदा चीजों में से एक यह है कि यह यूएसबी-सी मोबाइल चार्जर के साथ रिचार्जेबल बैटरी के साथ आता है। इसमें पारंपरिक बैटरियों का उपयोग नहीं किया जाता है जिन्हें समय-समय पर फेंकना पड़ता है। मैंने इसे केवल डेढ़ महीने के लिए लिया था, इसलिए मैं कुल स्वायत्तता नहीं माप सका, लेकिन निर्माता का दावा है कि बैटरी 6 महीने तक चलेगी। इसका भुगतान साल में केवल दो बार करना होगा!

वैसे, सामान्य 10W चार्जर से चार्ज करने में केवल 1.5 घंटे का समय लगता है।

अंतिम फैसला: क्या लिनस स्मार्ट लॉक एल2 इसके लायक है?

येल लिनुस स्मार्ट लॉक एल2 स्मार्ट लॉक इसके लायक है।
यदि आप अपने घर की सुरक्षा को आधुनिक बनाना चाहते हैं, तो सबसे पूर्ण आधुनिक ताला इसके लायक है

येल लिनस स्मार्ट लॉक एल2 एक ​​अत्यधिक अनुशंसित स्मार्ट लॉक है। यह आपके घर की सुरक्षा को आसान तरीके से अपडेट करने के लिए एक बहुत ही संपूर्ण समाधान है, हालांकि मुझे आंतरिक अनलॉक बटन की याद आती है, जो वास्तव में कोई समस्या नहीं है यदि आप येल डॉट का उपयोग करते हैं जैसा कि मैंने पहले उल्लेख किया है। इसे आपके दरवाज़े पर स्थापित करने में 5 मिनट से अधिक समय नहीं लगेगा और आपको असेंबली के लिए किसी उपकरण की भी आवश्यकता नहीं होगी।

इसके अलावा, इसे एप्लिकेशन के माध्यम से अपने मोबाइल फोन से कनेक्ट करने में आपको कोई खर्च नहीं करना पड़ेगा, जिसका उपयोग करना बहुत आसान है और इसमें दरवाजे के खुलने और बंद होने को नियंत्रित करने के लिए कई कार्य हैं। मुझे प्रदर्शन बेजोड़ लगा और मुझे यह तथ्य पसंद आया कि बैटरी को मोबाइल चार्जर से रिचार्ज किया जा सकता है।

229 यूरो की कीमत बहुत अधिक लग सकती है, लेकिन अंदर के उन्नत कार्यों (ओपनिंग और क्लोजिंग प्रोग्रामिंग, वर्चुअल कुंजी, एनएफसी टैग, आदि) को देखते हुए यह वास्तव में इसके लायक है। आप इस कुंजी से सीधे निर्माता की आधिकारिक वेबसाइट से खरीद सकते हैं:

सर्वश्रेष्ठ

सबसे खराब

रिचार्जेबल बैटरी के साथ आसान चार्जिंग, वाईफाई और ब्लूटूथ के साथ बिना चाबी का संचालन, ऐप में कई स्मार्ट फ़ंक्शन, कोई आंतरिक अनलॉक कुंजी नहीं, उच्च कीमत

Scroll to Top