महिलाओं को इंस्टाग्राम पर आने से कैसे रोकें?

महिलाओं को इंस्टाग्राम पर आने से कैसे रोकें?


यदि आप अपने इंस्टाग्राम फीड या फ़ीड में महिलाओं के बहुत सारे पोस्ट देखते हैं, या ऐसे पोस्ट देखते हैं जो आपको अनाकर्षक और शर्मनाक महसूस कराते हैं, तो आप सही जगह पर आए हैं। यहां हम बताते हैं कि महिलाओं को इंस्टाग्राम या किसी भी ऐसी पोस्ट पर दिखने से कैसे रोका जाए जिसे आप देखना नहीं चाहते हैं।

नीचे हम आपको समझाएंगे कि उल्लिखित सोशल नेटवर्क के एल्गोरिदम को कैसे रीसेट किया जाए। सबसे अच्छी बात यह है कि इसे करना बहुत आसान है और इसे करने के लिए आपको किसी थर्ड पार्टी ऐप की जरूरत नहीं है।

इंस्टाग्राम पर इतनी सारी महिलाएं क्यों दिखाई देती हैं?

ऐसा आमतौर पर कई कारणों से होता है। दिखाई देने वाली पोस्ट का चयन इंस्टाग्राम द्वारा आपके द्वारा पसंद की जाने वाली पोस्ट के प्रकार (या किसी भी तरह से बातचीत), आपके द्वारा फ़ॉलो किए जाने वाले अकाउंट या वे कितने लोकप्रिय हैं, के आधार पर किया जाता है। जब आप सर्च करने जाएंगे तो इन्हें आसानी से देख सकते हैं।

हालाँकि, यदि आपकी प्राथमिकताएँ बदल गई हैं, लेकिन आप उन पोस्टों को देखना जारी रखते हैं जिनमें आपकी रुचि नहीं है, तो आपको इंस्टाग्राम के एल्गोरिदम को रीसेट करना होगा ताकि वह आपको जो दिखाता है उसे बदल सके।

महिलाओं को आपको इंस्टाग्राम पर ढूंढने से रोकने के लिए आपको क्या करना चाहिए?

इंस्टाग्राम एल्गोरिदम को रीसेट करें

अब जब आप जानते हैं कि आपके साथ ऐसा क्यों हो रहा है, तो हम आपको वह सब कुछ बता सकते हैं जो आपको इंस्टाग्राम पर महिलाओं द्वारा देखे जाने से बचने के लिए करने की ज़रूरत है, और उन सभी प्रकार की पोस्ट के बारे में भी जिन्हें आप नहीं देखना चाहते हैं:

अपने मोबाइल फोन पर इंस्टाग्राम खोलें, ऊपरी दाएं कोने में तीन पंक्तियों पर टैप करें, फिर खोज में “सभी खोजें हटाएं” विकल्प चुनें, अंतिम घंटे, अंतिम दिन या से खोजों को हटाने के लिए कई विकल्पों के साथ एक मेनू दिखाई देगा। शुरुआत। आपको “शुरुआत से” का चयन करना होगा और फिर “सभी खोजें साफ़ करें” विकल्प पर क्लिक करना होगा।

ऐसा करने के बाद आप न सिर्फ इंस्टाग्राम, बल्कि फेसबुक से भी सर्च हटा देंगे।

इंस्टाग्राम को यह बताना न भूलें कि आपको ऐसे प्रकाशनों में कोई दिलचस्पी नहीं है

वे पोस्ट छुपाएं जो आप नहीं चाहते

दूसरी चीज़ जो आपको करनी चाहिए वह उन महिलाओं को छिपाना है जिन्हें आप अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर नहीं देखना चाहते हैं।

ऊपर दिए गए तीन बटनों पर क्लिक करें और सभी विकल्पों में से मुझे कोई दिलचस्पी नहीं है चुनें।

आपको ऐसा किसी भी पोस्ट के साथ करना चाहिए जिसे आप अब स्थायी रूप से नहीं देखना चाहते हैं ताकि इंस्टाग्राम आपको न दिखाए। अंत में, हम आपको उन खातों को अनफ़ॉलो करने की सलाह देते हैं जो ऐसी सामग्री प्रकाशित करते हैं जिसे आप देखना नहीं चाहते हैं। हम एंड्रॉइड पर इंस्टाग्राम कैश साफ़ करने की भी सलाह देते हैं, हम यहां बताएंगे कि यह कैसे करना है।

और आप क्या सोचते हैं? इंस्टाग्राम पर महिलाओं को कैसे ढूंढें इस ट्यूटोरियल के बारे में आप क्या सोचते हैं? टिप्पणियों में हमें बताएं कि क्या इसने आपके लिए काम किया और यदि इससे आपको मदद मिली तो इस लेख को अपने नेटवर्क पर साझा करें।

Scroll to Top