बिना सत्यापन कोड (2024) के टेलीग्राम में प्रवेश कैसे करें।

बिना सत्यापन कोड (2024) के टेलीग्राम में प्रवेश कैसे करें।


टेलीग्राम साइबर सुरक्षा के लिहाज से उपलब्ध सबसे मजबूत मैसेजिंग ऐप में से एक है। टेलीग्राम अकाउंट को हैक करना कभी भी आसान नहीं होता है क्योंकि इसकी विभिन्न सुरक्षा प्रणालियों को दरकिनार करना केवल सबसे परिष्कृत हैकर्स की पहुंच के भीतर है। इसलिए यदि आप कुछ समय से बिना सत्यापन कोड के अपने टेलीग्राम खाते में लॉग इन करने का प्रयास कर रहे हैं, तो ऐसा न कर पाने के कारण आप निराश हो सकते हैं। लेकिन चिंता न करें, हमारे पास बिना कोड डाले टेलीग्राम में प्रवेश करने के तीन तरीके हैं।

सत्यापन कोड के बिना टेलीग्राम खाते में लॉग इन करने के 3 तरीके

स्पष्ट कारणों से हम आपको यहां कुछ भी हैक करना नहीं सिखाएंगे। हम नीचे जो तीन विधियां प्रस्तुत कर रहे हैं उनका उपयोग केवल टेलीग्राम खाते के साथ किया जाना चाहिए। ऐसा कहा जा रहा है कि, यदि आप हर बार टेलीग्राम खोलने पर सत्यापन कोड दर्ज करके थक गए हैं, तो निम्न विधियों में से एक का उपयोग करें।

एक पासवर्ड के साथ

पासवर्ड के साथ टेलीग्राम कैसे दर्ज करें

टेलीग्राम आपको केवल एक पासवर्ड से लॉग इन करने की अनुमति देता है, लेकिन इसे सक्षम करने के लिए दो-चरणीय सत्यापन की आवश्यकता होती है। इसलिए, यदि आप केवल पासवर्ड के साथ अपने खाते में लॉग इन करना चाहते हैं, तो इन चरणों का पालन करें।

अपने मोबाइल पर ऊपर बाईं ओर तीन क्षैतिज रेखाओं के साथ टेलीग्राम खोलें।गोपनीयता और सुरक्षा चुनें.

टेलीग्राम में पासवर्ड से कैसे लॉगिन करें 1

अब पासवर्ड बनाने के लिए टू-स्टेप वेरिफिकेशन पर क्लिक करें, पासवर्ड और रिकवरी ईमेल सेट करने के लिए निर्देशों का पालन करें।

पासवर्ड 0 के साथ टेलीग्राम में कैसे लॉगिन करें

अपना पासवर्ड बनाना समाप्त करने के बाद, टेलीग्राम की “गोपनीयता और सुरक्षा” सेटिंग्स पर वापस जाएं और सुनिश्चित करें कि दो-चरणीय सत्यापन विकल्प हां है। अब जब आप अपना टेलीग्राम खाता खोलने जाते हैं, तो ऐप आपसे केवल संबंधित फ़ोन नंबर और आपके द्वारा अभी बनाया गया पासवर्ड मांगता है (जब तक कि आप इसे किसी अन्य मोबाइल फ़ोन से नहीं खोल सकते)।

क्यूआर कोड द्वारा (केवल टेलीग्राम वेब और डेस्कटॉप)

क्यूआर कोड द्वारा टेलीग्राम कैसे दर्ज करें

आप क्यूआर कोड को स्कैन करके भी अपने टेलीग्राम खाते में लॉग इन कर सकते हैं। यह विधि केवल पीसी मैसेजिंग ऐप्स (वेब ​​और डेस्कटॉप) पर काम करती है और इसके लिए आपके पास टेलीग्राम-सक्षम मोबाइल फोन होना आवश्यक है। क्या यह आपके लिए काम करता है? इन निर्देशों का पालन करके इसे लागू करें।

अपने कंप्यूटर पर टेलीग्राम वेब या टेलीग्राम डेस्कटॉप खोलें।आपको स्वचालित रूप से एक क्यूआर कोड दिखाई देगा जिसे आपको अपने मोबाइल फोन पर स्कैन करना होगा और ≡ > सेटिंग्स > डिवाइसेस > पेयर क्यूआर कोड पर जाना होगा। अब आप अपने कंप्यूटर पर टेलीग्राम का उपयोग शुरू कर सकते हैं।

टेलीग्राम वेबसाइट पर

सत्यापन कोड के बिना टेलीग्राम में लॉग इन करने का आखिरी तरीका अपने मोबाइल पर टेलीग्राम वेब का उपयोग करना है। यह पिछले तरीके से काफी मिलता-जुलता है, टेलीग्राम को कंप्यूटर पर खोलने के बजाय आप इसे मोबाइल फोन से खोलें। ऐसा करने के लिए, बस उस स्मार्टफोन पर जाएं जिसे आप टेलीग्राम वेब में लॉग इन करना चाहते हैं, और फिर एंटर फोन नंबर > एंटर विद क्यूआर पर क्लिक करें।

यदि आप जिस मोबाइल फोन पर टेलीग्राम दर्ज कर रहे हैं वह वही है जिसमें खाते पर टेलीग्राम ऐप इंस्टॉल है, तो क्यूआर कोड का स्क्रीनशॉट लें, फिर इसे उसी स्क्रीन वाले किसी अन्य मोबाइल या डिवाइस पर स्थानांतरित करें और अंत में इसे स्कैन करें। स्क्रीनशॉट कोड. बेशक, आपको इसे जल्दी करना होगा क्योंकि कोड समाप्त हो जाएगा।

वैसे भी, क्या आप सत्यापन कोड के बिना टेलीग्राम में लॉग इन करने का कोई अन्य तरीका जानते हैं? सभी के साथ साझा करने के लिए इसे टिप्पणियों में छोड़ें।

Scroll to Top