फेसबुक मार्केटप्लेस (2024) में स्थान कैसे बदलें।

फेसबुक मार्केटप्लेस (2024) में स्थान कैसे बदलें।


सेकेंड-हैंड उत्पाद बेचना और खरीदना इतना आसान कभी नहीं रहा। अतीत में, इस प्रकार के व्यवसाय के लिए समर्पित प्लेटफार्मों का उपयोग किया जाना था, और हालांकि कई अभी भी मौजूद हैं, प्रयुक्त उत्पादों को खरीदने या बेचने की चाहत रखने वाले अधिकांश लोगों ने अपने विचारों को फेसबुक के बाज़ार की ओर मोड़ दिया है।

यदि आप अक्सर फेसबुक में एकीकृत इस अनुभाग का उपयोग करते हैं, तो आपने निश्चित रूप से देखा होगा कि सोशल नेटवर्क केवल उन उत्पादों को दिखाता है जो हमारे दायरे में बेचे जाते हैं।

सौभाग्य से, इसे आसानी से ठीक किया जा सकता है। यदि आप जानना चाहते हैं कि किसी उत्पाद की कीमत दूसरे क्षेत्र में क्या है, या यदि आप किसी दूसरे शहर की यात्रा करने की योजना बना रहे हैं और जानना चाहते हैं कि उस स्थान पर कौन से उत्पाद बेचे जाते हैं, तो आप भाग्य में हैं! इस बार हम चरण दर चरण बताएंगे कि मार्केटप्लेस को कैसे बदला जाए।

फेसबुक मार्केटप्लेस पर लोकेशन कैसे बदलें

निम्नलिखित ट्यूटोरियल एंड्रॉइड और आईओएस पर काम करता हैचूंकि दोनों मोबाइल ओएस में चरण समान हैं। इसी तरह, फेसबुक भी पीसी संस्करण में काम करेगा क्योंकि यह कंप्यूटर के लिए बाज़ार भी उपलब्ध कराएगा।

अपने फोन से फेसबुक मार्केटप्लेस दर्ज करें

अपने मोबाइल डिवाइस से फेसबुक ऐप खोलें।एक बार जब आप सोशल नेटवर्क में आ जाते हैं, तो आपको बाज़ार में प्रवेश करना होगा, कैसे? इसलिए, आपको मेनू में आइकन पर क्लिक करना होगा और “आज की टिप” अनुभाग के दाईं ओर अपनी स्थिति पर क्लिक करना होगा।

फेसबुक मार्केटप्लेस बदलें

दो विकल्पों के साथ एक नया मेनू दिखाई देगा (स्क्रीन के नीचे)। नया स्थान चुनने के लिए आपको “संपादित करें” विकल्प दबाना होगा, “खोज” पर क्लिक करें और अपना मार्केटप्लेस खाता टाइप करें।

बाज़ार में एक नया स्थान चुनें

स्थान परिवर्तन की पुष्टि करने के लिए “लागू करें” पर क्लिक करें, मार्केटप्लेस आपको वे उत्पाद दिखाएगा जो अन्य फेसबुक उपयोगकर्ता आपके द्वारा चुने गए स्थान पर बेच रहे हैं।

यदि किसी अजीब कारण से आप फेसबुक मार्केट का स्थान नहीं बदल सकते हैं, तो हम ऐप को नवीनतम संस्करण में अपडेट करने और वीपीएन डाउनलोड करने की सलाह देते हैं (यह आपको अपने मोबाइल डिवाइस का स्थान बदलने की अनुमति देगा)।

Scroll to Top