प्रसिद्ध लोगों और काल्पनिक पात्रों के साथ चैट करने के लिए सर्वोत्तम एआई

प्रसिद्ध लोगों और काल्पनिक पात्रों के साथ चैट करने के लिए सर्वोत्तम एआई


अगर मैं आपसे कहूं कि एलोन मस्क, बिली इलिश और स्वयं भगवान से बात करने के लिए एक उपकरण है तो आप क्या सोचेंगे? यह कैरेक्टर एआई है, एक कृत्रिम बुद्धिमत्ता जो आपको अविश्वसनीय रूप से यथार्थवादी चरित्र बनाने की सुविधा देती है।

यह टूल सितंबर 2022 में सार्वजनिक बीटा लॉन्च के बाद स्थिर संस्करण में उपलब्ध होगा। इसका मतलब है कि आप वेबसाइट तक पहुंच सकते हैं और इस एआई का उपयोग बिना किसी कीमत के कर सकते हैं। इस लेख में, हम इस डिवाइस से अधिकतम लाभ प्राप्त करने के लिए आपको जो कुछ जानने की आवश्यकता है उसे समझाएंगे।

कैरेक्टर एआई क्या है?

कैरेक्टर एआई बीटा वेब

कैरेक्टर एआई एक कृत्रिम बुद्धिमत्ता उपकरण है जो आपको यथार्थवादी चरित्र बनाने की सुविधा देता है जिनके साथ आप चैट कर सकते हैं। जो बात इस चैटबॉट को अद्वितीय बनाती है वह यह है कि यह स्थापित स्क्रिप्ट का पालन करने तक ही सीमित नहीं है, बल्कि एक वास्तविक व्यक्ति की तरह सोच और प्रतिक्रिया दे सकता है। यह तंत्रिका भाषा मशीन इंटरनेट पर मौजूद सभी सूचनाओं का मूल्यांकन करती है और स्वचालित रूप से अगला शब्द उत्पन्न करती है।

टूल का उपयोग शुरू करने के लिए, आपके पास अपना स्वयं का चरित्र बनाने या वेब पर उपलब्ध पात्रों का उपयोग करने का विकल्प है। हर बार जब कोई चरित्र बनाया जाता है, तो उसे समुदाय के लिए उपलब्ध कराया जाता है, जिससे बड़ी संख्या में पात्रों के साथ चैट करने की अनुमति मिलती है और हर बार नए जोड़े जाते हैं।

मशहूर हस्तियों या काल्पनिक पात्रों के साथ चैट करने के लिए कैरेक्टर एआई का उपयोग कैसे करें

इस टूल का उपयोग करना बहुत आसान है क्योंकि आप बस वेबसाइट पर एक चरित्र का चयन करते हैं और उनसे बात करना शुरू करते हैं। ये चरण हैं:

कैरेक्टर एआई वेबसाइट पर जाएं, फिर ऊपरी दाएं कोने में रजिस्टर का चयन करें और फिर रजिस्टर या लॉगिन करें और अपना विवरण दर्ज करें। यदि आप टूल का उपयोग करना चाहते हैं, तो यह अनुशंसा की जाती है कि आप वेबसाइट पर लॉग इन करें, अन्यथा चैट करते समय आपको केवल एक निश्चित संख्या भेजनी होगी, अपना खाता बनाने के बाद, आपको केवल एक अक्षर चुनना होगा और चैट करना शुरू करना होगा। किसी विशिष्ट पात्र को खोजने के लिए, बस शीर्ष पर आवर्धक लेंस दबाएं और उनका नाम लिखें।

कैरेक्टर एआई में अपना खुद का कैरेक्टर कैसे बनाएं

अब, यदि आप जानना चाहते हैं कि अपना खुद का चरित्र कैसे बनाएं, तो यहां दिए गए चरणों का पालन करें:

कैरेक्टर एआई वेबसाइट पर जाएं और अपने खाते में लॉग इन करें स्क्रीन के बाईं ओर मेनू से क्रिएट नाउ पर क्लिक करें और निम्नलिखित बॉक्स खुल जाएंगे: नाम: आप जिस चरित्र का निर्माण कर रहे हैं उसका नाम अभिवादन: आप उस चरित्र को क्या चाहते हैं अपना परिचय दें: यदि आप चाहते हैं कि चरित्र चित्र उत्पन्न करे, तो इस बॉक्स को चरित्र प्रोफ़ाइल चित्र के रूप में सक्षम करें, एक छवि अपलोड करने या इसे कृत्रिम बुद्धिमत्ता के साथ बनाने का विकल्प रखें, जब आपका काम पूरा हो जाए तो बनाएं और चैट करें और बस इतना ही, आप चैट कर सकते हैं अपने चरित्र के साथ. यदि आप अपनी सुविधा में अधिक विवरण जोड़ना चाहते हैं, तो बनाएं और चर्चा करें पर क्लिक करने के बजाय विवरण संपादित करें (उन्नत) विकल्प चुनें।

यदि आप अन्य कृत्रिम बुद्धिमत्ता उपकरण आज़माना चाहते हैं, तो आप Microsoft की कृत्रिम बुद्धिमत्ता VALL-E को नहीं भूल सकते, जो मीम्स बनाता है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि ध्वनि कैसी है और Imgflip कैसा दिखता है।

Scroll to Top