Enlace Movil Llega A Dispositivos Oppo Oneplus Y Realme

ओप्पो, वनप्लस और रियलमी अब मोबाइल लिंक ऐप के साथ संगत हैं।


कुछ दिनों पहले आयोजित ओप्पो डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस में यह घोषणा की गई थी कि ओप्पो, वनप्लस और रियलमी के कुछ स्मार्टफोन माइक्रोसॉफ्ट मोबाइल लिंक और विंडोज लिंक ऐप्स को सपोर्ट करेंगे। इससे सैमसंग, ऑनर और सर्फेस फोन का इन ऐप्स के साथ एक्सक्लूसिव सपोर्ट खत्म हो जाएगा।

यदि आप नहीं जानते हैं, तो MobileLink और WindowsLink उन अनुप्रयोगों की एक जोड़ी है, जिन्हें आप दोनों डिवाइसों के बीच एकीकरण बनाए रखने के लिए अपने विंडोज़ कंप्यूटर और अपने मोबाइल पर इंस्टॉल करते हैं। विशेष रूप से, ये ऐप्स आपको अपने मोबाइल पर प्राप्त संदेशों और सूचनाओं को अपने कंप्यूटर पर देखने और उनका जवाब देने की अनुमति देते हैं। यह आपको पीसी से कुछ मोबाइल एप्लिकेशन ब्राउज़ करने, पीसी और स्मार्टफोन के बीच फ़ाइलों को खींचने और छोड़ने आदि की भी अनुमति देता है।

अपने ओप्पो, वनप्लस या रियलमी मोबाइल के साथ मोबाइल कनेक्ट ऐप का उपयोग करने की आवश्यकताएँ

विंडोज़ मोबाइल कनेक्ट ऐप

दुर्भाग्य से, इन ब्रांडों के सभी उपकरणों को मोबाइल लिंक समर्थन प्राप्त नहीं हो रहा है। केवल वे जिनके पास है ColorOS 14, OxygenOS 14 या Realme UI 5.0 (ओप्पो, वनप्लस और रियलमी से क्रमशः एंड्रॉइड 14 पर आधारित अनुकूलन परतें) आप ऐप का उपयोग कर सकते हैं।

वास्तव में, इन ब्रांडों के सभी मोबाइल फोन जो फैक्ट्री से एंड्रॉइड 14 के साथ आते हैं, उनमें विंडोज लिंक ऐप पहले से इंस्टॉल होगा (और यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि विंडोज 11 वाले पीसी में मोबाइल लिंक ऐप पहले से इंस्टॉल होगा)। विशेष रूप से, ये BBK ग्रुप स्मार्टफोन श्रृंखला हैं जो मोबाइल लिंक ऐप का समर्थन करते हैं:

वनप्लस ओप्पो ओप्पो रेनो रियलमी प्राप्त करें

मोबाइल लिंक ओप्पो, वनप्लस और रियलमी फोन के साथ काम करता है

ये बीबीके ग्रुप स्मार्टफोन पर मोबाइल लिंक ऐप द्वारा प्रदान किए गए मुख्य कार्य हैं।

फ़ोन स्क्रीन: आप कीबोर्ड और माउस के साथ साझा वाईफाई कनेक्शन का उपयोग करके सभी एंड्रॉइड ऐप्स और मोबाइल सामग्री को सीधे अपने पीसी से कनेक्ट कर सकते हैं। सूचनाएं और संदेश: आपको अपने मोबाइल से सभी सूचनाएं और संदेश आपके कंप्यूटर पर प्राप्त होंगे और आप फोन को छुए बिना उनका जवाब दे सकते हैं। एप्लिकेशन: आप अपने पीसी पर इंस्टॉल किए गए एंड्रॉइड एप्लिकेशन को सीधे अपने स्मार्टफोन पर तुरंत एक्सेस कर सकते हैं। आप अपने कंप्यूटर की बड़ी स्क्रीन और कीबोर्ड के साथ Android एप्लिकेशन का उपयोग कर सकते हैं। इंस्टेंट हॉटस्पॉट: आप अपने फोन के वाईफाई नेटवर्क को बिना छुए शुरू और उससे कनेक्ट कर सकते हैं। आपके पीसी पर एक क्लिक से फोन का हॉटस्पॉट चालू हो जाएगा और उससे कनेक्ट हो जाएगा। वास्तविक समय का मोबाइल डेटा: यह आपको बैटरी और कनेक्शन की स्थिति देखने के साथ-साथ वॉल्यूम, ऑडियो प्लेबैक और बहुत कुछ नियंत्रित करने की सुविधा भी देता है।

याद रखें कि इस एप्लिकेशन का उपयोग करने के लिए आपके मोबाइल में Android 14 होना चाहिए और आपका मोबाइल इन ब्रांडों की शीर्ष श्रृंखला में से एक होना चाहिए। एक बार जब आपको मोबाइल लिंक मिल जाएगा, तो आपको अपने मोबाइल पर ऐप से एक बहुत ही कष्टप्रद विज्ञापन दिखाई देगा। इसलिए, यहां हमने एंड्रॉइड पर विंडोज से संबंधित नोटिफिकेशन को कैसे अक्षम करें, इस पर एक ट्यूटोरियल छोड़ा है।

Scroll to Top