एनिओमी के साथ एंड्रॉइड पर एनीमे और मंगा कैसे देखें

एनिओमी के साथ एंड्रॉइड पर एनीमे और मंगा कैसे देखें


यदि आप अपने पसंदीदा मंगा और एनीमे शीर्षकों को देखने, डाउनलोड करने और पढ़ने के लिए एक ऐप चाहते हैं, तो हमारे पास एक ऐप है जिसे आप मिस नहीं कर सकते हैं और इसे एनियोमी कहा जाता है। यह ऐप उन लोगों के लिए बिल्कुल सही है जो टेलीग्राम जैसे अन्य ऐप से अपने एनीमे तक नहीं पहुंचना चाहते हैं।

आप इस एप्लिकेशन में सभी सामग्री पूरी तरह से निःशुल्क प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन इसे दर्ज करने की प्रक्रिया बहुत सहज नहीं है। अन्य मीडिया केंद्रों की तरह, रिपॉजिटरी डाउनलोड करना महत्वपूर्ण है, लेकिन चिंता न करें, हम आपको नीचे वह सब कुछ बताएंगे जो आपको जानना आवश्यक है।

एनीओमाइन को अपने मोबाइल पर कैसे डाउनलोड करें?

एनियोमी एक ओपन सोर्स ऐप है जो एनीमे एपिसोड स्ट्रीमिंग और मंगा पढ़ने के लिए एक केंद्र के रूप में कार्य करता है। इसके अलावा, आप सामग्री डाउनलोड कर सकते हैं, अपनी लाइब्रेरी व्यवस्थित कर सकते हैं, लोकप्रिय नए शीर्षक खोज सकते हैं और बहुत कुछ कर सकते हैं। इसे डाउनलोड करने के लिए, सीधे एनियोमी वेबसाइट पर जाएं और ऐप का नवीनतम स्थिर संस्करण प्राप्त करने के लिए “डाउनलोड” पर क्लिक करें।

दूसरा विकल्प सीधे Aniomi GitHub पेज पर जाकर वहां से प्रोजेक्ट डाउनलोड करना है। इस मामले में, आपको निम्नलिखित चरणों का पालन करना होगा:

एनीओमी को मोबाइल पर कैसे डाउनलोड करें

इस लिंक का उपयोग करके Aniomi के GitHub पृष्ठ पर जाएं। डाउनलोड अनुभाग में हाइपरलिंक पर क्लिक करें। प्रॉपर्टी अनुभाग तक नीचे स्क्रॉल करें और Aniomi-vX.XX.XXapk पर क्लिक करें (इसके बजाय आपको नंबर दिखाई देंगे। “X”) एक बार डाउनलोड होने के बाद, एपीके इंस्टॉल करें। और इंस्टॉलेशन प्रक्रिया प्रारंभ करें, इसे सभी आवश्यक अनुमतियां प्रदान करें। हम केवल Aniomi फ़ाइलों के लिए एक फ़ोल्डर बनाने की अनुशंसा करते हैं।

एक बार सब कुछ सेट हो जाने के बाद, अपने पसंदीदा एनीमे अध्यायों को देखने और डाउनलोड करने और अपने पसंदीदा मंगा को पढ़ने के लिए रिपॉजिटरी लोड करने का समय आ गया है।

एनिओमी पर एनीमे और मंगा मुफ़्त में कैसे देखें?

अपने मोबाइल पर एनियोमी डाउनलोड करते समय आप थोड़ा भ्रमित हो सकते हैं क्योंकि पहले किसी एनीमे या मंगा तक पहुंचने का कोई तरीका नहीं है, लेकिन ऐसा इसलिए है क्योंकि आपको रिपॉजिटरी डाउनलोड करनी होगी। ऐसा करने के कई तरीके हैं, लेकिन आपके लिए चीजों को आसान बनाने के लिए, हमने उस सामग्री के कुछ लिंक एक साथ रखे हैं जिन्हें आप ढूंढ रहे हैं।

एनिओमी पर निःशुल्क एनीमे और मंगा देखने और पढ़ने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें:

निःशुल्क एनिमी 1 एनीमे और मंगा देखें

Aniomi दर्ज करें और अधिक अनुभाग पर जाएं और सेटिंग्स पर क्लिक करें।

एनीमे और मंगा निःशुल्क एनीमे 2 देखें

एनीमे एक्सटेंशन स्टोर विकल्प पर टैप करें और «बार” के निम्नलिखित लिंक पर क्लिक करेंhttps://raw.githubusercontent.com/almightyhak/aniyomi-anime-repo/main/index.min.json» (बिना उद्धरण के) और फिर से जोड़ें दबाएं और अब ब्राउज़र अनुभाग पर वापस जाएं और मंगा एक्सटेंशन रिपोजिटरी दर्ज करें पर क्लिक करें निम्नलिखित लिंक को «बार में कॉपी करेंhttps://raw.githubusercontent.com/keiyoushi/extensions/repo/index.min.json»और जोड़ें पर क्लिक करें और ऐप को बंद करें और फिर से खोलें।

एनिओमी 3 पर एनीमे और मंगा निःशुल्क देखें

एनीमे मुख्य मेनू के ब्राउज़ अनुभाग पर जाएं, आप एनीमे एक्सटेंशन विंडो में एनीमे रिपॉजिटरी डाउनलोड कर सकते हैं, और आप मंगा एक्सटेंशन अनुभाग में मंगा रिपॉजिटरी डाउनलोड कर सकते हैं। वह रिपॉजिटरी ढूंढें जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं और उसके बगल में नीचे तीर आइकन पर क्लिक करें। अब एनीमे सोर्सेज या मंगा सोर्सेज पर जाएं और आपके द्वारा डाउनलोड की गई रिपॉजिटरी दर्ज करें।

अनिओमी 4 पर एनीमे और मंगा निःशुल्क देखें

वहां आप अपनी रुचि के सभी एनीमे या मंगा देख सकते हैं और उस शीर्षक के उपलब्ध अध्याय देखने के लिए किसी पर भी क्लिक कर सकते हैं।

आप अध्यायों को अपने मोबाइल फोन पर डाउनलोड कर सकते हैं, उन्हें ऑनलाइन देख सकते हैं, उस विषय के लिए जारी की गई सभी नई सामग्री के बारे में जानने के लिए उन्हें अपनी निजी लाइब्रेरी में जोड़ सकते हैं और भी बहुत कुछ। यदि आपको अपना इच्छित एनीमे या मंगा नहीं मिल पाता है, तो आप किसी अन्य स्टोर को लोड करने का प्रयास कर सकते हैं और तब तक पुनः प्रयास कर सकते हैं जब तक आपको वह नहीं मिल जाता जो आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप हो।

बेशक, यदि आप एनियोमी के साथ एंड्रॉइड पर एनीमे और मंगा को मुफ्त में नहीं देखना चाहते हैं, तो आप हमेशा कोडी, स्टीमियो या एनीमे को समर्पित वेबसाइटों का उपयोग कर सकते हैं। हमें उम्मीद है कि आपको यह लेख पसंद आया होगा, यदि आपके कोई प्रश्न हैं तो हमें टिप्पणी अनुभाग में बताएं।

Scroll to Top