Cómo Encontrar Una Canción O Sonido En Tiktok

टिकटॉक पर कोई गाना या आवाज कैसे खोजें


टिकटॉक के सोशल नेटवर्क की दुनिया में फैलने के बाद से इस प्लेटफॉर्म को जो गति मिली है, उसका संगीत उद्योग ने फायदा उठाया है और अब इसे सबसे लोकप्रिय में से एक माना जाता है।

इसके कारण चिप्पी चिप चप्पा के निर्माता जैसे कम-ज्ञात कलाकारों को Spotify या YouTube Music जैसे संगीत स्ट्रीमिंग प्लेटफार्मों पर लाखों व्यूज प्राप्त हुए हैं।

इसी तरह, टिकटॉक ने सोशल नेटवर्क पर सकारात्मक प्रभाव डालने के लिए बड़ी संख्या में कंटेंट क्रिएटर्स को मी इलेक्ट्रोक्यूटैस्ट पेड्रिटो जैसे ऑडियो का उपयोग करने की अनुमति दी है।

ये स्थितियाँ कभी-कभी “असुविधा” का कारण बनती हैं, जो? खैर, यह उन लोगों को संदेहास्पद बनाता है जो टिकटॉक वीडियो पर सुने गए ऑडियो या गाने को नहीं ढूंढ पाते हैं। सौभाग्य से, विचाराधीन प्लेटफ़ॉर्म ने एक नया फ़ंक्शन जोड़ा है, जो आपको “पलक झपकते” में कोई भी गीत या ध्वनि ढूंढने की अनुमति देता है।

इस तरह आप टिकटॉक के सर्च इंजन का उपयोग करके कोई ध्वनि या गाना ढूंढ सकते हैं।

केवल टिकटॉक ऐप को नवीनतम संस्करण में अपडेट करके, कोई भी उपयोगकर्ता सेकंड के भीतर संगीत या ऑडियो ट्रैक तक पहुंच सकता है। यदि आप यह जानने में रुचि रखते हैं कि इसे कैसे प्राप्त किया जाए, तो हम आपको उन चरणों का पालन करने के लिए आमंत्रित करते हैं जो हम आपको इस ट्यूटोरियल में दिखाते हैं।

टिकटॉक पर ध्वनि खोज का उपयोग करें

सबसे पहले, आपको अपने मोबाइल डिवाइस से टिक एप्लिकेशन को खोलना होगा। सोशल नेटवर्क में, आपको स्क्रीन के ऊपरी दाएँ भाग में दिखाई देने वाले छोटे आवर्धक लेंस पर क्लिक करना होगा। टिकटॉक सर्च सेक्शन खोलेगा। फिर आपको सर्च फील्ड के दाईं ओर दिखाई देने वाले माइक्रोफ़ोन पर क्लिक करना होगा।

टिकटॉक पर गाना या साउंड बजाकर कमाएं

फिर आपको “वॉयस सर्च” विकल्प पर क्लिक करना होगा। आपको अपने सेल फ़ोन का माइक्रोफ़ोन उठाने के लिए गाना, बजाना या ध्वनि बजानी होगी। कुछ ही सेकंड में, टिकटॉक आपको आपकी वॉयस सर्च से संबंधित परिणाम दिखाएगा।

यह ध्यान देने योग्य है कि यह फ़ंक्शन बीटा मोड में है, इसलिए एक समय ऐसा आता है जब हमें वह ध्वनि या गीत नहीं मिलेगा जो हम चाहते हैं। यदि आप इसका अधिकतम लाभ उठाना चाहते हैं, तो हम कंप्यूटर या अन्य मोबाइल डिवाइस पर वीडियो चलाने की सलाह देते हैं ताकि टिकटॉक खोज को अधिक सटीक रूप से पहचान सके।

Scroll to Top