इंस्टाग्राम पर अपनी लिंक हिस्ट्री कैसे देखें

इंस्टाग्राम पर अपनी लिंक हिस्ट्री कैसे देखें





इंस्टाग्राम के कई ऐसे फंक्शन हैं जिनके बारे में कई यूजर्स को जानकारी नहीं है। उदाहरण के लिए, सोशल नेटवर्क पर एआई के साथ चैट करना, वीडियो नोट्स भेजना, पोस्ट हटाए बिना छिपाना, समेत कई अन्य चीजें।

अब, यदि आप एक सोशल नेटवर्क उपयोगकर्ता हैं, तो संभवतः आपने इनमें से एक लिंक खोला होगा जो पोस्ट, रील या प्रोफ़ाइल पर दिखाई देता है। और, यदि आप नहीं जानते हैं, तो इंस्टाग्राम उस गतिविधि को रिकॉर्ड करता है।

यह सही है, इंस्टाग्राम आपके द्वारा देखे गए सभी लिंक को सोशल नेटवर्क पर एक अस्थायी इतिहास में संग्रहीत करता है… जानना चाहते हैं कि इस इतिहास तक कैसे पहुंचें? खैर, इंस्टाग्राम पर लिंक हिस्ट्री देखने का तरीका बताने के लिए हमारे साथ बने रहें।

इंस्टाग्राम पर अपनी लिंक हिस्ट्री कैसे देखें

इंस्टाग्राम लिंक इतिहास पर आपके द्वारा खोले गए या देखे गए लिंक को कैसे देखें

इंस्टाग्राम लिंक हिस्ट्री उन विशेषताओं में से एक है जिसके बारे में बहुत कम लोग सोशल नेटवर्क के बारे में जानते हैं। इससे पिछले 30 दिनों में आपके द्वारा खोले गए सभी लिंक सेव हो जाएंगे। इस समय के बाद, ऐप लिंक हटा देगा और कहानी फिर से शुरू हो जाएगी।

ठीक है, यदि आप जानना चाहते हैं कि पिछले महीने इंस्टाग्राम पर आपके द्वारा देखे गए सभी लिंक कैसे देखें, तो हम आपको आपके इंस्टाग्राम लिंक इतिहास की समीक्षा करने के लिए निम्नलिखित चरण बताएंगे।

अपने मोबाइल फोन पर इंस्टाग्राम ऐप खोलें। अब अपनी प्रोफाइल पर जाएं और ऊपरी दाएं कोने में विकल्प बटन (≡) पर क्लिक करें। अगली बात यह है कि अपना गतिविधि विकल्प चुनें। अंत में, तब तक नीचे स्क्रॉल करें जब तक आपको लिंक हिस्ट्री विकल्प न मिल जाए और उस पर क्लिक करें। ऐसा करने पर आपके द्वारा देखे गए सभी लिंक वाला एक अनुभाग खुल जाएगा। आप “X” पर क्लिक करके उन लिंक्स को भी हटा सकते हैं जिन्हें आप इतिहास में नहीं रखना चाहते हैं या आप “सभी हटाएं” बटन का उपयोग करके इतिहास को हटा सकते हैं।

और आप… क्या आप जानते हैं कि इंस्टाग्राम इतिहास में आपके द्वारा देखे गए सभी लिंक रखता है?








Scroll to Top