El Jefe De Instagram Revela La Clave Para Mejorar El Alcance De Tus Posts

इंस्टाग्राम के प्रमुख आपके पोस्ट की पहुंच को बेहतर बनाने की कुंजी बताते हैं


जो लोग इंस्टाग्राम सोशल नेटवर्क पर भरोसा करते हैं वे जानते हैं कि यदि वे इसे बेहतर तरीके से प्राप्त कर सकें तो इसका फायदा उठाया जा सकता है। और यद्यपि यह आंशिक रूप से एक रहस्य है कि सोशल नेटवर्किंग कुछ चीजों को प्राथमिकता देने के लिए कैसे काम करती है, आपके पोस्ट की पहुंच बढ़ाने के लिए हमेशा तरकीबें या तरीके होते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस रुतबे को बढ़ाने की कुंजी पूरी तरह से रहस्य नहीं है? वहीं हाल ही में इंस्टाग्राम के प्रेसिडेंट ने एक अहम संकेत दिया है.

हालाँकि वीडियो के प्लेबैक समय, व्यूज़, कमेंट्स और लाइक्स की संख्या को ध्यान में रखा जाना चाहिए, लेकिन एक चीज़ है जो इंस्टाग्राम के लिए महत्वपूर्ण है। यह सोशल नेटवर्क पर उपयोगकर्ताओं द्वारा भेजे जाने (साझा करने) की मात्रा से न तो अधिक होगा और न ही कम होगा।

इंस्टाग्राम पर अपने दोस्तों के लिए पोस्ट करना जितना आप सोचते हैं उससे कहीं अधिक महत्वपूर्ण है।

क्या आप इंस्टाग्राम पर अपनी पोस्ट की पहुंच को बेहतर बनाने की कुंजी जानते हैं?  संस्था प्रमुख बताते हैं.

ऐप बॉस एडम मोसेरी के इंस्टाग्राम पर हालिया प्रश्नोत्तर सत्र ने हमें सोशल नेटवर्क पर पहुंच में सुधार करने का एक महत्वपूर्ण रहस्य दिया। और, जब पूछा गया कि इंस्टाग्राम पर अपनी पहुंच कैसे बढ़ाई जाए और वर्तमान एल्गोरिदम के बुनियादी सिद्धांत क्या हैं, तो मोसेरी ने निम्नलिखित टिप्पणियां दीं।

“देखने के समय या पसंद और टिप्पणियों की संख्या से अधिक महत्वपूर्ण डिलीवरी दर है; [y] सामान्य तौर पर, मुझे लगता है कि सूचकांक संख्या से अधिक महत्वपूर्ण है। तो प्रति पहुंच सबमिशन की संख्या, पसंद की संख्या, प्रति पहुंच टिप्पणियों की संख्या। लेकिन मेरे अनुभव में पहुंच मेट्रिक्स किसी भी अन्य चीज़ से अधिक समग्र पहुंच से संबंधित है क्योंकि हम लोगों को वह सामग्री ढूंढने में मदद करना चाहते हैं जिसे वे अपने दोस्तों के साथ जोड़ना चाहते हैं, और यही कारण है कि विज्ञापन वितरण एक अच्छा संकेतक है। ऐसा संचार रचनात्मकता के माध्यम से होता है।

हालाँकि कई लोग सोचते हैं कि बढ़ती पहुंच का आधार प्लेबैक समय है, ऐसा लगता है कि इंस्टाग्राम के लिए पोस्ट की मात्रा अधिक महत्वपूर्ण है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि इसका मतलब यह नहीं है कि बाकी कारक संबंधित नहीं हैं, लेकिन मोसेरी द्वारा छोड़े गए संकेत के अनुसार प्राथमिकता का क्रम, कई लोगों के विश्वास से अलग है।

अब जब आप जानते हैं कि आपके इंस्टाग्राम पोस्ट की डिलीवरी दर, यानी लोगों द्वारा आपके पोस्ट को साझा करने की संख्या, आपकी पहुंच में मौलिक भूमिका निभा सकती है, तो क्या आप अपनी रणनीति बदलने के लिए तैयार हैं?

फुएंते | सोशल मीडिया आज

Scroll to Top