Netflix Volvera A Subir De Precio En 2024 Esto Es Lo Que Sabemos

नेटफ्लिक्स की कीमत 2024 में फिर से बढ़ेगी: यहां हम जानते हैं


2023 नेटफ्लिक्स के लिए एक कठिन वर्ष था। लोकप्रिय स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म वर्ष की शुरुआत में सबसे अधिक रद्द की गई सेवाओं में से एक थी, जिसने स्पेन में पहली तिमाही में लगभग दस लाख ग्राहक खो दिए।

और संकट के बावजूद, नेटफ्लिक्स नई कीमतों में बढ़ोतरी, संयुक्त खातों पर प्रतिबंध लगाने और मूल योजना को हटाने जैसे खतरनाक उपायों को लागू करना जारी रखता है। हालाँकि, सेवा किसी तरह अच्छे नंबरों के साथ वर्ष का समापन करने में सफल रही।

यह सही है, नेटफ्लिक्स ने 2023 की अंतिम तिमाही के लिए अपने वित्तीय परिणाम प्रकाशित किए, जिसमें उन्होंने दिखाया कि वे 13 मिलियन ग्राहक जोड़ने और अपेक्षित बिलिंग अनुमानों को मात देने में सक्षम थे। हालाँकि, इस रिपोर्ट में कुछ ऐसा है जो हमें पसंद नहीं है।

नेटफ्लिक्स 2023 की अंतिम तिमाही के लिए अपने वित्तीय विवरण प्रस्तुत करता है और दिखाता है कि एक और मूल्य वृद्धि आ रही है

फ़्रांस में नेटफ्लिक्स सदस्यता की कीमतें बढ़ रही हैं।

नेटफ्लिक्स द्वारा पिछले साल की आखिरी तिमाही (Q4 – 2023) के वित्तीय विवरणों पर प्रकाशित नवीनतम रिपोर्ट में, स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने सदस्यता मूल्य फिर से बढ़ाने के अपने इरादे का संकेत दिया। और “मुद्रीकरण” अनुभाग में, निम्नलिखित सूचीबद्ध है:

“जैसा कि हम नेटफ्लिक्स में निवेश करते हैं और उसमें सुधार करते हैं, हम अपने सदस्यों से उन सुधारों को प्रतिबिंबित करने के लिए थोड़ा अधिक भुगतान करने के लिए कहते हैं।”

स्पैनिश में, इस वाक्य का अनुवाद इस प्रकार है “जैसा कि हम नेटफ्लिक्स में निवेश करते हैं और उसमें सुधार करते हैं, हम अपने ग्राहकों से उन सुधारों को प्रतिबिंबित करने के लिए थोड़ा अधिक भुगतान करने के लिए कहते हैं।” इससे यह स्पष्ट होता है कि स्ट्रीमिंग सेवा इस साल सब्सक्रिप्शन कीमतों में नई बढ़ोतरी पर विचार कर रही है।

कितनी होगी बढ़ोतरी? ख़ैर, मुझे नहीं पता. फिलहाल इस बात की कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है कि प्लेटफॉर्म साल के किस समय इस बढ़ोतरी की घोषणा करेगा. हालाँकि, यह ध्यान देने योग्य है कि नेटफ्लिक्स 2024 की दूसरी तिमाही में अपने बेसिक प्लान को स्थायी रूप से समाप्त कर देगा, इसलिए प्लान की कीमतों के पुनर्गठन के लिए यह एक अच्छी तारीख हो सकती है।

और आपने… सोचा कि नेटफ्लिक्स इस साल सदस्यता की कीमतें नहीं बढ़ाएगा?

Scroll to Top